वित्त मंत्री अरुण जेटली की बिगड़ी तबीयत, किडनी की बीमारी से हैं पीड़ित, ‘एम्स’ में दाखिल

0

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं। किडनी की बीमारी से जूझ रहे केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को दिल्ली स्थित ‘एम्स’ में भर्ती कराया गया है। गुरुवार को जेटली ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी “मुझे किडनी से संबंधित दिक्कतें हैं और संक्रमण हो गया है, जिसका इलाज चल रहा है। इसलिए फ़िलहाल मैं घर से काम कर रहा हूं। मेरा इलाज कितना लंबा चलेगा, ये डॉक्टर्स ही तय करेंगे”

डॉक्टर उनकी किडनी का ट्रांसप्लांट कर सकते हैं। उन्हें डायबटीज भी है एम्स के डॉक्टरों और वित्त मंत्री से जुड़े नजदीकी ने बताया कि जेटली सोमवार से कार्यालय भी नहीं गए। 65 साल के अरुण जेटली को परेशानी बढ़ने के बाद एम्स ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें किडनी से जुड़ी बीमारी की बात बताई। जेटली ने बीमारी के बारे में विस्तार से नहीं बताया, लेकिन यह जरूर कहा कि ‘वह घर से एक नियंत्रित वातावरण में काम कर रहे हैं।

किडनी संबंधी रोग का खुलासा एम्स में जांच के दौरान ही हुई। अरुण जेटली की हालत को देखते हुए ही लंदन यात्रा निरस्त कर दी गई। वहां पर जेटली 10वें भारत-ब्रिटेन आर्थिक एवं वित्तीय संवाद में भाग लेने वाले थे। अरुण जेटली की बीमारी का पता लगते ही, उनके शुभचिंतक लगातार स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। ट्ववीटर और फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए लोग वित्त मंत्री के प्रति चिंता जाहिर कर रहे हैं। सभी पार्टियों की कई राजनीतिक हस्तियों ने जेटली के तुरंत स्वस्थ होने की कामना की है।

अपनी प्रतिक्रियाएं दे

Loading...