सुरक्षा में बड़ी चूक : सोती रही पुलिस, माल रोड पर घूमती रही दिल्ली से आए पर्यटकों की गाड़ी

0

शिमला : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के प्रतिबंधित माल रोड पर शनिवार सुबह एक दिल्ली से आए पर्यटकों की गाड़ी घूमती रही और पुलिस सोती रही। माल रोड़ पर शनिवार सुबह दिल्ली से आए पर्यटकों की गाड़ी घूमती रही और पुलिस को दूर-दूर तक इसकी भनक नहीं लगी। हालांकि माल रोड़ पर गाड़ी की पहुंचने का पता तब चला, जब गाड़ी रिपोर्टिंग रूम के सामने आकर रुकी, तो पुलिस बाहर आई और देखने लगी कि यह किसकी गाड़ी है।

15 अप्रैल को हिमाचल दिवस पर रिज मैदान पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम होना है जिसकी सुरक्षा को लेकर सुरक्षा के बड़े दावे किए जा रहे है। लेकिन, एक दिन पहले माल रोड पर एक दिल्ली की गाड़ी का इस तरह घूमना रहती है पुलिस ड्यूटी पर सवाल खड़ा करता है। बाबजूद इसके की माल रोड पर आने के लिए 3 जगह बूम बेरियर को क्रोस करना पड़ता है जहां हर वक़्त पुलिस का कड़ा पहरा रहता है।

सभी बैरियर पर सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। मॉल रोड पर आने वाले हर रास्ते सीटीओ, शेरे-ए पंजाब, लक्कड़ बाजार स्केंडल प्वाइंट, रिज आदि सभी जगह पर हाई पॉवर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। बावजूद इसके गाड़ी का मॉल रोड तक आने का पता किसी को नहीं लगा, जब गाड़ी रिपोर्टिंग रूम के बाहर आकर रुकी, तो फिर पुलिस बगले झांकने लगी।

मॉल रोड और रिज पर खाली सीएम, गवर्नर व आपातकाल एंबुलेंस को ही जाने की अनुमति है, इसके अलावा अगर कोई गाड़ी आती हैं तो गाड़ी बांड भी हो सकती है और 5000 जुर्माना भी। गौर रहे कि इस तरह की सुरक्षा में चूक पहले भी कई बार हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी पुलिस अपनी नींद तोड़ने को तैयार नही है।

अपनी प्रतिक्रियाएं दे

Loading...